Header Ads

AAP TAK NEWS Coronavirus Updates: कोरोना मरीजों की संख्या देश में बढ़कर 23077 हुई, अब तक 718 की मौत #

     भारत में कोरोना वायरस के मामले दिनों-दिन बढ़ते जा रहे हैं। देश में कोरोना के मामले बढ़कर 23077 हो गए जबकि इससे मारने वालों की कुल संख्या 718 हो गई। वहीं, अमेरिका में कोरोना वायरस का कहर टूटा है। मृतकों की संख्या 50 हजार के पास पहुंच गई है।
                             
इसके अलावा पिछले 24 घंटों में अमेरिका में कोरोना वायरस की वजह से तीन हजार से ज्यादा की मौत हुई है। जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में अमेरिका में कोरोना वायरस ने 3176 लोगों की जिंदगियां छीन ली हैं।
                                         

 भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या शुक्रवार को बढ़कर 23 हजार के पार पहुंच गई। कुल 23077 मामले सामने आए हैं। इसके अलावा अब तक 718 लोगों की मौत हो चुकी है।

- कोरोना वायरस के दुनियाभर में कहर की बात करें तो फिलहाल कोविड-19 के 2,718,139 केस आ चुके हैं और 190,635 लोगों की मौतें भी हो चुकी हैं।

- कोरोना से मौत के मामलों में अमेरिका के बाद इटली और स्पेन का नंबर आता है। इटली में जहां 25,549 लोगों की मौतें हो चुकी हैं, वहीं स्पेन में 22,157 लोगों ने जान गंवा दी है।

- केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री हर्षवर्धन ने कहा कि देश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमी हुई है। सारे परिदृश्य को देखकर कहा जा सकता है कि हम संक्रमण की स्थिरता की ओर बढ़ रहे हैं। देश उम्मीद करता है कि अगले कुछ सप्ताह में हम इस वायरस संक्रमण पर काबू करने में सफलता प्राप्त कर लेंगे।
                                                       
                                                                   www.aaptak.net

No comments