Header Ads

AAP TAK NEWS : CRONA-कोरोना के मामले में भारत के हालात शीर्ष 20 प्रभावित देशों से 84 गुना (BEST) बेहतर ##

केंद्र सरकार ने मंगलवार को विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा है कि भारत की स्थिति दुनिया के टॉप 20 कोरोना वायरस प्रभावित देशों की तुलना में काफी बेहतर है।
                               
 सरकार का मानना है कि ऐसा इसलिए क्योंकि भारत ने समय पर और सामंजस्यपूर्ण तरीके से प्रयास किया है। जिसमें दो चरणों में 40 दिनों के लिए लगाया गया लॉकडाउन भी शामिल हैं।

      मंगलवार को देश में कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति के बारे में जानकारी देते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारी ने कहा कि दुनिया के टॉप 20 कोरोना वायरस प्रभावित देशों (चीन और भारत को छोड़कर) के आंकड़े बताते हैं कि भारत ने इस महामारी से लड़ने के लिए अच्छे प्रयास किए हैं।

 (HEALTH MINITRY)स्वास्थ्य मंत्रालय ने संयुक्त राज्य अमेरिका, स्पेन, इटली, ब्रिटेन, रूस, तुर्की, जर्मनी, फ्रांस, ईरान, ब्रासिल, बेल्जियम, कनाडा, नीदरलैंड, स्विट्जरलैंड, पेरू, पुर्तगाल, इक्वाडोर, स्वीडन, आयरलैंड और सऊदी अरब की कुल जनसंख्या जो कि भारत की जनसंख्या से आसपास है, से जुड़े तर्क दिए हैं। सरकार ने कहा कि भारत ने काफी बेहतर काम किया है।

   # विदेश से पहले श्रमिकों को लाएगी मोदी सरकार, देश भूला नहीं उनकी वह मदद !
                             
 www.aaptak.net

  (HEALTH MINITRY) स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रावल ने कहा कि कल के डब्ल्यूएचओ के आंकड़ों के अनुसार इन 20 देशों में पुष्टि किए गए मामले भारत में सकारात्मक मामलों की तुलना में 84 गुना अधिक हैं। इसी तरह, इन देशों में कोरोना वायरस से होने वाली मौतों की संख्या भारत में होने वाली मौतों की संख्या से 200 गुना अधिक है।

      (HEALTH MINITRY)स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को बताया कि देश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमण के 1543 नये मामले सामने आये हैं। इसके साथ ही संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 29,435 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय में संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने नियमित संवाददाता सम्मेलन में बताया कि कोविड-19 से स्वस्थ होने वालों की संख्या बढ़कर 6,868 हो गई है। यह कुल संक्रमित मरीजों की संख्या का 23.3 प्रतिशत है। उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान 684 मरीजों को स्वस्थ्य होने पर अस्पताल से छुट्टी दी गयी है। 
                                   
                                                      www.aaptak.net

No comments