Header Ads

AAP TAK NEWS : RAPE CASE -किशोरी ने ज्यादती और पंचायत के फरमान से दुखी होकर फांसी लगाई; आरोपियों को मुंह काला करने के बाद 5-5 जूते मारकर छोड़ा गया था

》23 अप्रैल की वारदात, दादों थाना क्षेत्र के गांव का मामला

》शनिवार को पंचायत के बाद किशोरी ने फांसीलगाई

》एसएसपी ने कहा- पंचायत करने वालों पर भी होगी कार्रवाई
            
               
अलीगढ़. उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में हैरान करने वाला मामला सामने आया है। पंचायत ने किशोरी के साथदुष्कर्म के दो आरोपियों को सजा के तौर पर पांच-पांच जूते मारे और उनका मुंह काला करके छोड़ दिया। लेकिन, पंचायत के इस फरमान से दुखी होकर किशोरी ने घर आकर फांसी के फंदे से लटककर जान दे दी। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। एसएसपी मुनिराज ने कहा- पंचायत पर भी कार्रवाई होगी।

23 अप्रैल को हुई थी घटना

दादों क्षेत्र के एक गांव में रहने वाली17 साल की किशोरी 23 अप्रैल की सुबह शौच के लिए खेत गई थी। घर लौटते समय गांव के दो युवकों ने उसे पकड़ लिया और खेत में ले गए।दोनों आरोपियों ने किशोरी के साथ दुष्कर्म किया। इसके बाद आरोपी फरार हो गए।हालांकि, परिजनका आरोप है कि दुष्कर्म करने वाले पांच आरोपी थे।वारदात के बाद किशोरी निर्वस्त्रही घर पहुंची,जिसे देखकर घरवाले सन्न रह गए। किशोरी ने रोते- बिलखते हुए पूरी बात परिजनको बताई।
             
पंचायत ने मामला निपटाया

मामला पुलिस तकपहुंचने से पहले कुछ लोग इसे दबाने में जुट गए। चूंकि, पीड़ित और आरोपी पक्ष एक ही वर्ग से थे, इसलिए सुलह समझौते का प्रयास शुरू हो गया। गांव में पंचायत बुलाई गई। किशोरी को भी बुलवाया गया। पंचों ने निर्णय लिया कि किशोरी दोनों आरोपियों को पांच-पांच जूते मारे। पंचों के सामने बेबस किशोरीने ऐसा ही किया। फिर दोनों लड़कों का मुंह काला करकेभविष्य में ऐसा करने पर कठोर कार्रवाई की चेतावनी देकर छोड़ दिया गया।

पंचायत के बाद पीड़ित को दी गई थी धमकी

आरोप है कि किशोरीपंचायत से लौटकर अपने घर जा रही थी, तभी दुष्कर्म करने वाले लड़कों ने उसे रोककर जान से मारने की धमकी दी और उस पर फब्तियां कसी। इस बात से आहत होकर किशोरी ने जान दे दी। किसी ग्रामीण ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने गांव में पहुंचकरशव अपने कब्जे में लिया। एसएसपी मुनिराज ने बताया- जिन लोगों ने पंचायत की उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। मामले की जांच के लिए टीम बना दी है।                 
                     http://www.aaptak.net

No comments