Header Ads

AAP TAK NEWS : लॉकडाउन में अनोखी शादी, मास्क लगाकर थामा एक-दूसरे का हाथ #

 देश में कोरोना संक्रमण के बाद लगे लॉकडाउन के बीच जहां शादी आदि कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं, वहीं बिहार के नवादा जिले के हिसुआ में एक अनोखी शादी का मामला सामने आया है। न बैंड बाजा, न ताम-झाम, न नाते-रिश्तेदारों का हुजूम और न ही प्रीतिभोज, बस आठ से दस लोगों के बीच पूरे विधि विधान से शादी हुई। दूल्हा-दुल्हन समेत सभी लोग मास्क लगाए हुए थे। यह संभव हुआ शेखपुरा डीएम से आग्रह करने के बाद मिले पास से, जिसके सहारे बरबीघा से एक वाहन में सवार होकर दूल्हा समेत चार लोग बुधवार को हिसुआ पहुंचे थे।
जानकारी के अनुसार, हिसुआ के काली स्थान निवासी स्व. धर्मदेव कंधवे की बेटी कुमारी श्वेता की शादी शेखपुरा के बरबीघा, हनुमान गली निवासी स्व. गोपाल प्रसाद वैश्कियार के पुत्र गौरव कुमार वैश्कियार के साथ 25 मार्च 2020 को ही होनी थी, लेकिन लॉकडाउन की वजह से वह रुक गई। इसके बाद गौरव के परिवार वालों ने शेखपुरा डीएम से लॉकडाउन के नियमों के पालन का सशर्त पास निर्गत करने के आग्रह किया।
                             

उनके आदेश पर अनुमंडल कार्यालय से पास दिया गया, जिसके आधार पर 15 अप्रैल को दूल्हा गौरव के साथ तीन बाराती वाहन से हिसुआ पहुंचे। सादे समारोह में वर और वधु पक्ष के मात्र आठ-दस लोगों की उपस्थिति में विवाह कराया गया। मास्क लगाकर और सोशल डिस्टेंस बनाकर दूल्हा-दुल्हन तक बैठे और एक दूसरे को वरमाला पहनाया। विवाह के बाद जब टोले-मुहल्लों में खबर फैली तो वह चर्चा का विषय बन गई। सोशल मीडिया पर भी मामला छाया रहा। टोले-मुहल्ले और समाज के लोग इसकी सराहना कर रहे हैं।

No comments