Header Ads

Coronavirus Update JHARKHAND: कोरोना संक्रमण का सिलसिला थमा, झारखंड में आज नहीं मिला कोई मरीज; जानें ताजा हाल ##

रांची, राज्य ब्यूरो। Coronavirus in Jharkhand झारखंड के लिए लगातार दूसरे दिन राहत की खबर है। वर्तमान संकट में झारखंड के पांच और मरीजों ने कोरोना की मात दी है। हालांकि इनमें से एक महिला की मौत कार्डियक अरेस्ट से हो गई। एक और राहत की खबर यह भी है कि झारखंड में दस दिनों बाद कोई पॉजिटिव मरीज नहीं मिला। मंगलवार को रिम्स के लैब में हुई जांच में पांच और मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई। 24 घंटे के भीतर दो बार इनकी जांच की गई जिसमें दोनों बार रिपोर्ट निगेटिव आई।

हालांकि इसमें हिंदपीढ़ी की महिला भी शामिल थी, कार्डियक अरेस्ट होने से रिम्स कोरोना अस्पताल में सुबह में मौत हो गई। चूंकि मौत से पहले हुई जांच में इसकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी, इसलिए राज्य सरकार इसे कोरोना से मौत नहीं मान रही है। भले ही इस महिला को चिकित्सक बचा नहीं पाए लेकिन इसके परिवार के लिए राहत की खबर यह है कि परिवार के चार अन्य सदस्यों ने भी कोरोना को मात दे दी है। इनमें उक्त महिला का तीन बेटा तथा आठ साल का पोता भी शामिल हैं।

                 
                     

बता दें कि इस महिला के पति की पहले ही कोरोना से मौत हो गई थी। यह महिला मलेशियाई युवती के बाद संक्रमित पाई गई थी। इधर, मंगलवार को  जितने सैंपल की जांच हुई उनमें एक भी पॉजिटिव नहीं आया। इस तरह, राज्य में दस दिनों के बाद कोई मरीज नहीं मिला। इससे पहले राज्य में लगातार कोरोना के मरीज मिल रहे थे। इससे पहले 10 अप्रैल को इस वायरस का कोई मरीज नहीं मिला था। मंगलवार को पांच और मरीजों के ठीक होने से संक्रमण से मुक्त होनेवाले लोगों की संख्या नौ हो गई है।

No comments