Header Ads

Lockdown Bihar: पटना हाईकोर्ट पहुंचा कोटा में फंसे बिहारी छात्रों का मामला, आज सरकार देगी जवाब ##

पटना, स्‍टेट ब्यूरो। Lockdown Bihar:  कोरोना (CoronaVirus) लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान राजस्‍थान के कोटा (Kota) में फंसे बिहारी छात्रों (Bihari Students) का मामला पटना हाईकोर्ट (Patna High Court) पहुंच चुका है। उन्‍हें वापस लाने के मामले में पटना हाईकोर्ट ने मुख्य सचिव (Chief Secretary) से बुधवार दोपहर तक रिपोर्ट मांगी है।
                     
विदित हो कि कोटा में बिहार के हजारों छात्र लॉकडाउन के कारण फंसे हुए हैं। वे वहां परेशान हैं। बिहार सरकार (Bihar Government) उन्‍हें लॉकडाउन तक वापस बुलाने के पक्ष में नहीं है। राज्‍य की नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की सरकार उन्‍हें कोटा में ही आवश्‍यक सुविधाएं दिलाकर रखना चाहती है। इस मामले को लेकर वकील अजय ठाकुर ने पटना हाईकोर्ट को पत्र लिखा था।
              लॉकडाउन में फंसे छात्रों की सुरक्षा का आग्रह  ##
अधिवक्ता संघ की ओर से अजय ठाकुर ने मुख्य न्यायाधीश को पत्र लिखा था। पत्र में लॉकडाउन में केंद्र एवं राज्य सरकारों की गाइडलाइन का अनुपालन करते हुए बिहार सरकार से उन छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित कराने का आग्रह किया गया था जो लॉकडाउन में राज्य से बाहर फंसे हैं। पत्र में कोटा ही नहीं, बल्कि देश भर में फंसे तमाम बिहारी छात्रों की सुरक्षा एवं राहत की बात थी।

No comments