Header Ads

AAP TAK NEWS : UP यूपी के हमीरपुर में सड़क हादसा, बस पलटने से 15 प्रवासी मजदूर घायल #




                                       
           नोएडा से मजदूरों को लेकर लौट रही रोडवेज बस उत्तर प्रदेश के हमीरपुर में सोमवार सुबह पलट गई जिसमें 15 प्रवासी मजदूर घायल हो गए। हादसे के दौरान बस के अंदर 31 लोग सवार थे। दुर्घटना की सूचना मिलते ही डीएस-एसपी मौके पर पहुंच गए। सभी घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद मजदूरों की छुट्टी कर दी गई। बाद में उन्हें पुलिस अभिरक्षा में घरों को रवाना किया गया। बताया जा रहा है कि इस बस में 31 लोग सवार थे।

                                                                       
                                                    Road Accident: 23 People Injured As Pickup Overturns - पिकअप ...
                                                     

सोमवार की सुबह मजदूरों से भरी बस ड्राइवर को झपकी आने से अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकराई और पलट गई। हादसे में महोबा जनपद के एक दर्जन से अधिक प्रवासी मजदूर घायल हो गए। उक्त सभी मजदूर रविवार को नोएडा से बस में सवार होकर चले थे। हादसे को सूचना मिलते ही डीएम ज्ञानेश्वर तिवारी और एसपी श्लोक कुमार मौके पर पहुंचे। जिला अस्पताल में घायलों की मरहम पट्टी की गई। हादसे में किसी को गंभीर चोट नहीं आई।

                                                 

                                                       
                                   
 घायलों में मजदूरों के साथ बच्चे और महिलाएं भी थीं। सभी को जिला अस्पताल से ही एक बस से गन्तव्य को रवाना किया गया, साथ में पुलिस स्कार्ट भी भेजा गया। डीएम-एसपी ने बताया कि बस में कुल 31 यात्री सवार थे, जिसमें 11 लोग घायल हुए थे लकिन सभी खतरे से बाहर हैं।

 ## हादसे में यह लोग हुए घायलों
शंकरलाल (23), हरीबाबू (23), जगभान (24), नीलम (22), लालू (22), वीरेंद्र (35), शिवपति (32), जैतून (40), अफसार (17) और
सुरेंद्र शुक्ला (34)

          इससे पहले रविवार रात प्रवासी मजदूरों को नोएडा से लेकर बिहार जा रही एक बस यूपी के कुशीनगर जिले के पटहरेवा थाना क्षेत्र में प्याज लदे ट्रक से भिड़ गई। इस हादसे में 12 लोग घायल हो गए। बस के चालक और खलासी की हालत चिंताजनक है जिन्हें जिला अस्पताल रेफर किया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डीएम और एसपी को जांच के निर्देश दिए हैं।
                                                                     
  ## औरैया हादसे में गई थी 26 मजदूरों की जान

                                                 


शनिवार देर रात उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में डीसीएम और ट्रक की जोरदार टक्कर में 26 मजदूरों की मौत हो गई थी। 34 लोग घायल हो गए थे। इस हादसे के शिकार हुए ज्यादातर लोग बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल के थे। हादसे के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया था।


 ## मध्य प्रदेश में गई थी पांच मजदूरों की जान

मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर जिले में ट्रक पलटने से पांच मजदूरों की मौत हो गई थी, जबकि इस हादसे में 11 मजदूर घायल हो गए थे। नरसिंहपुर के जिला कलेक्टर दीपक सक्सेना ने बताया था कि आम से लदे ट्रक में 18 लोग सवार थे। नरसिंहपुर में पाठा गांव के पास ट्रक पलट गया और पांच लोगों की मौत हो गई थी। यूपी सीएम योगी ने इस हादसे में जान गंवाने वाले श्रमिकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की थी।
                                                   

                                                                        www.aaptak.net

       

No comments