Header Ads

AAP TAK NEWS : मशहूर सपना चौधरी डांसर और सिंगर का जीवन परिचय ##

## सपना चौधरी की जीवनी, डांस करियर, परिवार और कहानी |


                                                        
                                             
                                     
                                             सपना का जन्म 25 सितंबर 1990 में रोहतक में मध्यवर्गीय परिवार में हुआ था। शुरुआती शिक्षा रोहतक से की। पिता रोहतक में एक निजी कंपनी में काम करते थे। पिता के निधन के बाद मां नीलम चौधरी और भाई-बहनों की जिम्मेदारी सपना के कंधों पर आ गई।
 
                                                       

                                                   
       
                                                              सपना चौधरी  एक मशहूर डांसर और सिंगर हैं. वह अपनी बेहतरीन डांसिंग स्टाइल और गानों के लिए पूरे भारत में फेमस हैं. सपना चौधरी कलर्स चैनल के प्रसारित शो बिग बॉस के सीजन 11 की प्रतिभागी भी रह चुकी हैं. सपना चौधरी बॉलीवुड फिल्म ‘नानू की जानू’ और ‘वीरे दी वेडिंग’में स्पेशल डांस नंबर कर चुकी हैं और अब वे दोस्ती के साइड इफ़ेक्ट फिल्म से बॉलीवुड में एंट्री कर रही हैं. उनकी यह फिल्म दिसम्बर 2018 में रिलीज़ हो रही हैं!
                                                             
  ## सपना चौधरी जन्म और प्रारंभिक जीवन !
सपना चौधरी का 25 सितम्बर 1990 को रोहतक, हरियाणा के एक मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ था. सपना के पिता उत्तरप्रदेश के रहने वाले हैं और इनकी माता नीलम चौधरी हरियाणा की हैं. इनके माता-पिता ने लव -मैरिज की थी. उनके अलावा परिवार में उनके दो छोटे भाई बहन भी हैं.
                                                   
                     
                      सपना की प्रारंभिक शिक्षा रोहतक के विद्यालय में हुई. 12 वर्ष की उम्र में ही सपना के पिता की मृत्यु ही गई थी. जिसके बाद सपना और उसके परिवार को बहुत सी आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ा. पारिवारिक आर्थिक समस्याओं को दूर करने के लिए सपना स्टेज पर डांस और गाने का काम करने पड़ा. जिसके बाद सपना रोहतक के स्थानीय ऑर्केस्ट्रा के साथ जुड़ गई. पिता की मृत्यु के बाद सपना को पता चला कि आर्थिक कारणों की वजह से माँ ने घर के कागज गिरवी रखे हुए थे. जिसे सपना ने अपने डांसिंग और सिंगिंग के कमाई से वापस अपनी माँ को लौटा दिया. सपना चौधरी बहुत ही कम समय में एक मशहूर सिंगर और डांसर के रूप में खुद को स्थापित कर लिया.

 ## सपना चौधरी करियर
                                               
                                                     
                                           

'सपना चौधरी  हरियाणवी में 20 से भी ज्यादा गाने गा चुकी हैं. इन्होने बॉलीवुड फिल्म ‘नानू की जानू’ और ‘वीरे दी वेडिंग’ में भी स्पेशल डांस किया हैं
             सपना अब दोस्ती के साइड इफ़ेक्ट फिल्म लेकर आ रही हैं.

   ## सपना चौधरी विवाद
वर्ष 2016 में एक शो के दौरान सपना चौधरी पर सामाजिक भावनाओं को ठेस पहुचने के आरोप लगे थे. जिसके बाद सपना चौधरी पर दो मामले भी दर्ज हुए थे. इन आरोपों से परेशान होकर सपना ने आत्महत्या करने की भी कोशिश की थी!
                                                             

                                                                          www.aaptak.net

No comments