Header Ads

AAP TAK NEWS : विहार के लोगों के चेहरे पर दिखी मुसकान नही रही थकान ।

                                     
                                   
                                                                       
                             गुजरात के सूरत से चलकर विशेष ट्रेन छपरा जंकशन पर करीब 9:45 बजे सुबह  में जैसे ही रिसीव करने पहुँची सभी पदाधिकारियों में खुशी की लहर चल पड़ी सर्वप्रथम जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक के द्वारा ट्रेन की सबसे पिछली बोगी तक जा कर निकलने वाले सबसे पहले प्रवासी का स्वागत किया गया । इसके बाद बारी बारी से लोगों के उतरने का सिलसिला शुरू हुआ ।लोगों ने अपने धैर्य का परिचय दिया और सभी प्रकियाओ का समुचित रूप से पालन किया ।
             

                                     

                        प्लेट फार्म पर ही लोगों को और उसके बैंग या थैले को सैनिटाइज किया गया ।इसके लिए टीम लगी हुई थी प्लेट फार्म से बाहर निकलने पर सभी की स्क्रीनिंग की गई जिसके लिए 10 काउंटर बनायें गये थे और सभी काउंटर पर दो-दो प्रशिक्षित चिकित्सा कर्मी लगाये गये थे ।इसके बाद सभी लोगों को जिला प्रशासन द्वारा तैयार कराये गये फुड पैकेट्स और पानी का बोतल दिया गया तत्पशचात लोगों को उनके गंतव्य के जिलों के बसो के माध्यम से भेज दिया गया ।

                                                         

छपरा जंकशन पर आज आये 1211 लोगों में सबसे अधिक औरंगाबाद के 209 लोग थे  सारण जिला के 173 ,गया के 164, रोहतास 88 ,भोजपुर 85,नवादा 54,पश्चिम चंपारण 41,भागलपुर 36,बकसर 34,पटना 31,अरवल 30,दरभंगा 29,नालन्दा 29,जमुई 25,मुजफ्फरपुर 22,कैमूर 20,सीतामढी 17,समस्तीपुर 16,वैशाली 16,लखीसराय  11,मुंगेर 11,
मधुबनी 10,पूर्वी चम्पारन 9,सिवान 9,गोपालगंज 8,शेखपुरा 8,जहानाबाद 5,किशनगंज 5, सुपौल 2,बांका और कटिहार के एक- एक प्रवासी थे ।
 
                                                   
                                                           
                       
                               इस अवसर पर मीडिया से वार्ता में जिलाधिकारी श्री सुब्रत कुमार सेन ने कहा कि आये हुए सभी लोगों को उनके गृह जिला में भेजा जा रहा है जहां से उन्हें उनके गृह प्रखंड में बनायें गये कवेरेंटीन कैम्प मे 21 दिनों तक रखा जाएगा ।सारन जिला मे भी जो 173 लोग आज सूरत से आये हैं उन्हे भी उनके गृह प्रखंड में बनायें गये कवेरेंटीन कैम्प मे भेजा जा रहा है। इस कैम्प मे उन्हे 21 दिन रखा जाएगा ।
                                                       
                                         

                                                  वही सभी लोग को डिगनिटी कीट उपलब्ध कराया जाएगा जिसमें पहनने के लिए वस्त्र ,थाली,ग्लास ,बाल्टी, मग, साबुन, सर्फ,एनक,कंघी टूथपेस्ट ,ब्रश, आदि रहेगा ।इन कैम्प में सुबह में नास्ता और दो बार भोजन ससमय उपलब्ध कराया जाएगा ।इन कैम्प में मनोरंजन के लिए टेलीविजन ( एल सीडी ) भी लागाया जा रहा है तथा सुबह - साम योगाभ्यास कराया जाएगा
                                                                             

                                                                       
                                                               आप तक न्यूज
                                                                    www.aaptak.net

No comments