Header Ads

AAP TAK NEWS : प्रवासी मजदूर एवम छात्रों के लिए सबसे बड़ी राहत । संतोष महतो ( जद यू ) प्रदेश अध्यक्ष विहार #

संतोष महतो प्रदेश अध्यक्ष विहार ( जद यू )अति पिछड़ा प्रकोष्ठ सारण ने  एस के आर्यन ( सह मुख्य संवाददाता आप तक न्यूज )जानकारी  देते हुए उन्होंने ने बताया कि
                     
     


                                                                                 


        विहार सरकार द्वारा विहार के प्रवासी मजदूर और छात्रों के लिए माननीय मुख्यमंत्री नितीश कुमार केन्द्र सरकार द्वारा ट्रेन चला कर ट्रेन कि मंजूरी दे कर बहुत ही सहारनीय कार्य किया है यह  कोरोना महामारी अपने आप में आफत है  और इस आफत से निपटने के लिए एक मात्र दवा और एक ही विकल्प सिर्फ लॅक डाउन है देश के जनता  से अनुरोध है कि विना अति ,आवश्यक ,कार्य के बिना घर से निकलना अपना और अपने परिवार को सुरक्षित रहने के लिए  सबसे बड़ी बिकल्प है लॅक  डाउन का पूरा पालन करे ।इस बचाव से केवल अपके साथ साथ पुरे देश के हितों को ध्यान रखना है कोरोना एसे महामारी  में पुलिस कर्मी स्वास्थ्य कर्मी एवम प्रशासनिक कर्मी केन्द्र सरकार एवम विहार  सरकार बधाई के पात्र हैं ।                                                         
                               
                                                उन्होंने यह भी जानकारी दी कि :
                                                                               

                                                               विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर दिया है। कोरोना वायरस बहुत सूक्ष्म लेकिन प्रभावी वायरस है। कोरोना वायरस मानव के बाल की तुलना में 900 गुना छोटा है, लेकिन कोरोना का संक्रमण दुनियाभर में तेजी से फ़ैल रहा है।
कोरोना वायरस क्या है?

कोरोना वायरस (सीओवी) का संबंध वायरस के ऐसे परिवार से है जिसके संक्रमण से जुकाम से लेकर सांस लेने में तकलीफ जैसी समस्या हो सकती है। इस वायरस को पहले कभी नहीं देखा गया है। इस वायरस का संक्रमण दिसंबर में चीन के वुहान में शुरू हुआ था। डब्लूएचओ के मुताबिक बुखार, खांसी, सांस लेने में तकलीफ इसके लक्षण हैं। अब तक इस वायरस को फैलने से रोकने वाला कोई टीका नहीं बना है!
                                               
                 इसके संक्रमण के फलस्वरूप बुखार, जुकाम, सांस लेने में तकलीफ, नाक बहना और गले में खराश जैसी समस्याएं उत्पन्न होती हैं। यह वायरस एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में फैलता है। इसलिए इसे लेकर बहुत सावधानी बरती जा रही है। यह वायरस दिसंबर में सबसे पहले चीन में पकड़ में आया था। इसके दूसरे देशों में पहुंच जाने की आशंका जताई जा रही है।
                                             www.aaptak.net  

No comments