Header Ads

AAP TAK NEWS : बिहार गोपालगंज में 12 से ज्यादा गांव डूबे ,बाढ़ से बेहाल, 16 की मौत# www.aaptak.net

                                                                         
         
                                         
                               बिहार राज्य में बाढ़ के हालात रोजाना ही भयावह होते जा रहे हैं। प्रदेश के कई जिले बाढ़ से जूझ रहे हैं और पानी में डूबने से 16 लोगों की मौत हो गई है। प्रदेश के सैकड़ों गांव पानी में डूबे हैं और इस बीच गोपालगंज में गंडक का तटबंध टूटने से 12 और गांव पानी में डूब गए हैं। इसे देखते हुए प्रशासन ने कई जिलों में अलर्ट जारी कर दिया है।
                                                 
            
                                       
 
                                      मौसम विभाग ने मुजफ्फरपुर, दरभंगा और सिवान में अलर्ट जारी किया है वहीं बारिश की आशंका को देखते हुए कई निचले इलाकों को खाली करवाया गया है। पश्चिम चंपारण में बेतिया-गोपालगंज मार्ग पर पुल का एप्रोच रोड धंसने से आवागमन ठप है। पूर्वी चंपारण के सुगौली प्रखंड के कैथवलिया में सिकरहना नदी का रिग बांध टूट गया है। इससे नए क्षेत्रों में पानी फैल रहा है। मधुबनी में मधवापुर-पुपरी सड़क पर पानी चढ़ा है। समस्तीपुर के निचले क्षेत्र में परेशानी है। सीतामढ़ी में बागमती, अधवारा और लालबकेया, झीम, रातो और मरहा उफान पर है। मुजफ्फरपुर जिले के औराई व कटरा में स्थिति यथावत है।
                                                            
                                                                    वहीं पूर्व बिहार, कोसी और सीमांचल में भी बारिश के बाद नदियां उफान पर हैं। जमुई में रेल ट्रैक पर आंजन नदी का पानी बह रहा है। कटिहार में गंगा-महानंदा और खगड़िया में कोसी-बागमती खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं।  

देश के अन्य राज्यों की बात की जाए तो मौसम विभाग के अनुसार पंजाब, हरियाणाष दिल्ली, राजस्थान, उत्तर प्रधेश में मानसून थोड़ा कमजोर होगा वहीं पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, तटीय आंध्र प्रदेश, आदी में यह सक्रिय रहने वाला है। इनमें भी पश्चिम बंगाल में आज भारी बारिश हो सकती है वहीं बिहार के भी कुछ हिस्सों में अच्छी बारिश के आसार हैं। मध्यप्रदेश, तटीय कर्नाटक, केरल, झारखंड, उत्तराखंड में बारिश हो सकती है।
                                                       
                                                       www.aaptak.net

No comments