Header Ads

AAP TAK NEWS : तलाक चाहिए'courtकोर्ट में बीवी बोली- पति बहुत प्यार करता है, कभी नहीं लड़ता, हर गलती माफ कर देता है#

                                                                              
                                  
                                                                                
                                                      जब भी किसी महिला की शादी होती है तो वो अपने पति से ढेर सारा प्यार चाहती है। उसकी इच्छा होती है कि मेरा पति मेरी हर बात सुने और कभी मुझ से लड़ाई झगड़ा न करे। यदि ऐसा नहीं होता है तो महिला दुखी हो जाती है। पति पत्नी के बीच होने वाले लड़ाई झगड़े आगे चलकर तलाक का कारण भी बन जाते हैं। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी महान पत्नी के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपने पति से सिर्फ इसलिए तलाक लेना चाहती है क्योंकि उसका पति उससे बहुत प्यार करता है। जी हां! आप ने सही पढ़ा। पत्नी अपने पति के बहुत ज्यादा प्यार करने की वजह से परेशान है और तलाक चाहती है। जब महिला ये मामला लेकर कोर्ट में गई तो वहां बैठा क्लर्क भी अपना सिर खुजाने लगा। आइए इस पूरे मामले को थोड़ा और विस्तार से जानते हैं।
                                                                         
          यह अजीब वाक्या उत्तर प्रदेश के संभल जिले का है। यहां एक महिला ने शरिया अदालत (Sharia court) में अपने तलाक की अर्जी दी और कारण में लिखा कि ‘मेरा पति मुझ से बहुत प्यार करता है।’अब महिला की यह अर्जी देख शायद कोर्ट में बैठे लोगों ने भी अपना सिर पीट लिया होगा। दरअसल महिला ने कोर्ट में कहा – ‘वो (पति) न तो कभी मुझ पर चिल्लाते हैं और न ही किसी बात को लेकर नाराज़ होते हैं। मुझे ऐसे वातावरण में घुटन सी महसूस होती है।
                                                                         
        
                                                                                       कभी कभी वो मेरे लिए खाना भी पकाते हैं और मेरे घर के कामों में हाथ भी बटाते हैं। जब भी मैं कोई गलती करती हूं तो वो मुझे तुरंत माफ कर देते हैं। मैं उनसे बहस करना चाहती हूं। मुझे ऐसी ज़िंदगी नहीं चाहिए जहां पति मेरी हर बात से सहमति जताए।‘
                                                                              
                                  इस कपल की शादी को 18 महीने हो गए हैं। तलाक के पीछे पत्नी की इस अजीब वजह को देख शरिया कोर्ट का क्लर्क भी हैरान रह गया। उसने महिला से पूछा कि इसके अलावा उन्हें अपने पति से कोई और तकलीफ है तो महिला का जवाब था ‘नहीं’। इसके बाद क्लर्क ने महिला के तलाक के कारण को ‘तुच्छ’ बताते हुए उसकी तलाक की अर्जी रिजेक्ट कर दी।
                                                    www.aaptak.net

No comments