Header Ads

AAP TAK NEWS :जिलाधिकारी महोदय से वैश्य महासभा अध्यक्ष ने की समय अवधि बदलने की मांग।

                                                                         

                                                                        
           दिनांक 23 अगस्त 2020 को पूर्वाहन 10:00 बजे सब्जी एवं फल विक्रेता संघ छपरा द्वारा सारण जिला राष्ट्रीय वैश्य महासभा छपरा के अध्यक्ष वीरेंद्र साह मुखिया के नेतृत्व में अपनी-अपनी समस्याओं के निराकरण हेतु, सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए दर्जनों खुदरा दुकानदारों ने मिलकर एक सभा का आयोजन मौना चौक छपरा में किया । विदित हो कि विगत शनिवार को सब्जी एवं फल विक्रेताओं ने अपनी मांगों से संबंधित एक ज्ञापन सारण जिलाधिकारी महोदय के कार्यालय में  दिया था।
                                                                            
                                       इसी परिवेश में रविवार को सारण जिला राष्ट्रीय वैश्य  महासभा छपरा के अध्यक्ष वीरेंद्र साह मुखिया से इन लोगों ने संपर्क स्थापित किया। इसमें खुदरा फल एवं सब्जी विक्रेताओं ने प्रशासन द्वारा दुकान खोलने और बंद करने के समय निर्धारण पर अपनी-अपनी आपत्ति जताई तथा अपना-अपना दुःख- दर्द व्यक्त किया। उपस्थित सभी विक्रेताओं के द्वारा महासभा के अध्यक्ष वीरेंद्र शाह मुखिया को यह बताया गया कि खुदरा सब्जी एवं फल विक्रेताओं को सुबह 6:00 बजे से 10:00 बजे तक ही सब्जी एवं फल बेचने का आदेश जिला प्रशासन द्वारा दिया गया है। 10:00 बजे के पश्चात प्रशासन की गाड़ी आती है और सभी सब्जी एवं फल विक्रेताओं का ठेला पलट दिया जाता है एवं इन लोगों की पिटाई भी की जाती है। यहां तक की महिला सब्जी एवं फल विक्रेताओं को भी महिला पुलिस द्वारा पीटा जाता है तथा उनका सब्जी व फल का टोकरी उलट दिया जाता है।
                                                                     
                                         इन सारे पीड़ित सब्जी एवं फल व्यवसायियों की फरियाद सुनने के पश्चात वीरेंद्र साह मुखिया ने सारण जिलाधिकारी महोदय से मोबाइल पर बात करके उनसे यह मांग किया कि वे खुदरा सब्जी एवं फल विक्रेताओं की परेशानियों एवं दुःख-दर्द को समझने का प्रयास करें एवं अपराहन 2:00 बजे से 6:00 बजे तक इन्हें सब्जी एवं फल खुदरा रूप से बेचने का आदेश निर्गत करें। 
                                                                    
                                                           क्योंकि जब तक ये लोग सुबह में 6:00 से 10:00 तक बाजार समिति स्थित थोक मंडी में  जाकर सब्जी एवं फल की थोक खरीदारी नहीं करेंगे तब तक ये कैसे खुदरा रूप से सब्जियों एवं फलों को अपनी-अपनी दुकानों, ठेलों और टोकरियों में सजाकर बेचेंगे? अतः महासभा के अध्यक्ष ने सारण जिलाधिकारी महोदय से अनुरोध किया कि वे खुदरा रूप से सब्जी एवं फल विक्रेताओं को 2:00 बजे अपराहन से 6:00 बजे शाम तक सब्जी एवं फल बेचने का आदेश निर्गत करें। ताकि खुदरा सब्जी एवं फल विक्रेतागण  अपना-अपना व्यवसाय करके अपने तथा अपने परिवारजनों का भरण पोषण इस कोरोना काल के त्रासदी के दौर में कर सकें।
                                          www.aaptak.net

No comments