Header Ads

AAP TAK NEWS : माझी और रिविलगंज प्रखंड के प्राइवेट स्कूल संचालकों की हुई बैठक, 4 सितंबर को मनाएंगे काला दिवस ##

                                                                               

$$ संचालकों ने कहा सरकार हमारे साथ दोरंगी नीति अपना रही है जिले के 16000 शिक्षकों के सामने भुखमरी की समस्या उत्पन्न हो गई है
                                                                               

छपरा (सारण)
प्रोग्रेसिव प्राइवेट स्कूल ऑर्गेनाइजेशन एंड किड्स वेलफेयर ट्रस्ट की एक बैठक माझी प्रखंड स्थित डॉन बॉस्को स्कूल परिसर में हुई । इस बैठक की अध्यक्षता अधिवक्ता व संगठन के अध्यक्ष सियाराम सिंह ने की। बैठक में माझी और रिविलगंज के प्रखंड के प्राइवेट स्कूलों के प्राचार्य, निदेशक , संचालक व  प्रतिनिधि शामिल हुए । बैठक में मुख्य रूप से महासचिव जमाल हैदर ने संचालकों को बताया की देश में संस्थान बाजार व सारे कार्य शुरू हो चुके हैं । पर प्राइवेट स्कूलों के संचालन की अनुमति नहीं दी गई है । इससे लाखों शिक्षकों के सामने बेरोजगारी की समस्या उत्पन्न हो गई है । साथ ही साथ कई शिक्षक भुखमरी के कारण मौत के मुंह में समा गए हैं ।
                                 आर्थिक तंगी के कारण कई शिक्षकों के परिवार बीमार पड़े हैं । अस्पताल में भर्ती हैं जिनका इलाज तक नहीं करा पा रहे हैं। अध्यक्ष सियाराम सिंह ने कहा कि सरकार प्राइवेट स्कूलों को अविलंब
संचालित करने का निर्देश जारी करें । अध्यक्ष ने कहा कि सरकार स्कूलों और उनके संचालकों को प्रताड़ित कर रही है । 
                                                                            

                                                 6 माह से स्कूल बंद है उन में कार्यरत शिक्षक शिक्षिका हैं और कर्मी भूखे मर रहे हैं । हर संस्थान को चाहे वह सरकारी हो या गैर सरकारी उन को आर्थिक सहायता दी जा रही है या अनुदान दिया जा रहा है। पर प्राइवेट स्कूलों को किसी प्रकार की मदद नहीं दी जा रही है ।इस अवसर पर संचालकों ने भी अपने दर्द बयां की और बताया कि कैसे वे आर्थिक तंगी के शिकार हो चुके हैं। और उनके स्कूल के शिक्षक और कर्मी किस तरह से पीड़ित हैं। सभी ने संकल्प लिया कि 4 सितंबर को यानी शिक्षक दिवस की पूर्व संध्या में अपने अपने स्कूल परिसर में काली पट्टी लगाकर विरोध प्रदर्शन करेंगे और अपना फोटो सोशल मीडिया में वायरल करेंगे ।
                                                                                 

                                               
                                            इतना ही नहीं यदि सरकार प्राइवेट स्कूलों को अनुदान नहीं देती है और स्कूल संचालन की अनुमति नहीं देती है तो चुनाव में प्राइवेट स्कूल संचालक सरकार के खिलाफ वोट करेंगे ।माझी और रिविलगंज प्रखंड के लिए संगठन के अधिकारियों के चुनाव पर भी विचार विमर्श हुआ। जिसमें निर्णय लिया गया किसके लिए शीघ्र ही तिथि निर्धारित की जाएगी और दोनों प्रखंडों के संगठन के पदाधिकारियों का चुनाव होगा । बैठक में दीनदयाल यादव ,वशिष्ठ कुमार सिंह ,संजय कुमार , दिग्विजय सिंह ,दशरथ साह, जितेंद्र सिंह, अशर्फी प्रसाद यादव, मनु कुमार, निभा सिंह ,धीरज कुमार पाठक समेत दर्जनों स्कूलों के निदेशक संचालक प्राचार्य और प्रतिनिधि उपस्थित थे।
                                                            www.aaptak.net

No comments