Header Ads

AAP TAK NEWS :चौदह अक्टूबर को सिपाही भर्ती और छह दिसंबर को होगी दारोगा अभ्यर्थियों की परीक्षा# aaptak.net

$ सिपाही चालक के 12650 अभ्यर्थी तो दारोगा पद के 6000 अभ्यर्थी होंगे परीक्षा में शामिल

$ सिपाही चालक के लिए 22 केन्द्र और दारोगा अभ्यर्थियों के लिए 17 परीक्षा केन्द्र बनाए गए
                                                                        

-छपरा।संजय भारद्वाज

पूरे देश भर में परीक्षाओं का दौर शुरू हो गया है। इसी कड़ी में बिहार सरकार ने भी विभिन्न प्रतियोगिता परीक्षाओं का आयोजन शुरू कर दिया है। एसटीईटी की परीक्षा चल ही रही है कि इसी बीच सिपाही चालक और दारोगा यानि प्रवर्तन अवर निरीक्षक पद की परीक्षा की तिथि भी घोषित कर दी गयी है। सारण जिले को भी इन परीक्षाओं को संचालित करने को लेकर बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने दिशा निर्देश दे दिया है। इनमें 14 अक्टूबर को चालक सिपाही भर्ती की परीक्षा होगी। सारण जिला मुख्यालय में इस परीक्षा में 12650 परीक्षार्थी शामिल होंगे। इनके लिए 22 केन्द्र बनाए गए हैं। इस परीक्षा का आयोजन केन्द्रीय चयन पर्षद के द्वारा किया जा रहा है। वहीं प्रवर्तन अवर निरीक्षक के 212 पदों के लिए भी परीक्षा हो रही है। 
                                                                          

सारण में 06 दिसंबर को 17 केन्द्रों पर इसकी परीक्षा होगी। इसमें करीब 6000 परीक्षार्थी शामिल होंगे। दोनों मामलों में डीईओ अजय कुमार सिंह अनुमंडल पदाधिकारी सदर को पत्र लिख केन्द्रों व केन्द्राधीक्षकों से संबंधित प्रस्ताव मांगा गया है। 
                                                                       

-सिमुलतला की प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन शुरू
सिमुलतला आवासीय विद्यालय जमुई के छठ्‌ठे कक्षा में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा फार्म भरने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। 
                                                                           

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने इस संबंध में दिशा निर्देश जारी कर दिया है। इस कक्षा में 60 छात्र और 60 छात्राओं का नामांकन होगा। इनमें 24-24 अनारक्षित कोटे के तहत होगी, शेष सीटे अन्य आरक्षित वर्ग के छात्रों से भरे जाएंगे। आवेदक की आयु एक अप्रैल 2021 को न्यूनतम 10 साल और अधिकतम 12 साल होना चाहिए। छात्र पांचवीं कक्षा में अध्ययनरत होना चाहिए। आवेदन ऑनलाइन 25 सितंबर से 05 अक्टूबर तक लिए जाएंगे। अनारक्षित वर्ग के लिए शुल्क 200 और अन्य के लिए 50 रुपये रखे गए हैं। 
                       www.aaptak.net
                    https://g.page/modernhomeway 

No comments