Header Ads

AAP TAK NEWS : अपराध पर नकेल- ड्रग्स व शराब की ट्रेनों में तस्करी बंद करने को लेकर यूपी-बिहार की रेल पुलिस ने लिए कई ठोस निर्णय#

$ त्योहारों व चुनाव को ले रेल पुलिस हुई अलर्ट, अंतरराज्यीय बैठक में अपराध पर नकेल कसने को ले भी कई निर्णय
                                                                          

छपरा/संजय भारद्वाज
            रेल अपराधियों, ड्रग्स व शराब के तस्करों को दबोचने की अभियान के तहत बिहार और यूपी के रेल पुलिस के बड़े अफसरों की मीटिंग गोरखपुर में हुई। इसमें मुजफ्फरपुर रेल एसपी अशोक कुमार सिंह, डीएसपी सोनपुर शैलेश कुमार, छपरा जंक्शन जीआरपी प्रभारी धर्मेन्द्र कुमार समेत अन्य पदाधिकारी शामिल हुए। बैठक की अध्यक्षता गोरखपुर रेल पुलिस डीआईजी ने की। 
                                                                        
डीआईजी ने छपरा-पटना, छपरा-हाजीपुर, छपरा-गोरखपुर, छपरा-वाराणसी, छपरा-कप्तानगंज रूट में सक्रिय रेल अपराधियों को दबोचने को आदेश दिया। वहीं शराब व ड्रग्स की तस्करी को हर हाल में रोकने को लेकर ताबड़तोड़ छापेमारी करने को कहा। साथ ही नियमित रूप से ट्रेन की हर कोच की चेकिंग की जाए। कोच अटेंडेंट समेत ट्रेन के साथ चलने वाले हर प्राइवेट कर्मी पर निगरानी रखी जाए, ताकि किसी की मिलीभगत संभव नहीं हो सके। वैसे इस बैठक को बिहार विधानसभा व विभिन्न राज्यों में होने वाले उपचुनावों से जोड़कर देखा जा रहा है। चुनाव में अपराधी सक्रिय हो जाते हैं। इधर त्योहारों का भी सीजन आ चुका है और प्रवासी मजदूर भी लौटने लगे हैं। ऐसे में अपराधियों का ये निशाना नहीं बने इसे लेकर विशेष निगरानी बढ़ा दी गयी है।
   www.aaptak.net
https://g.page/modernhomeway

No comments