Header Ads

Aaptak.net:गर्भावस्था के दौरान संभोग (सेक्स)करना चाहिए या नहीं!

                                                                                      

》》डॉ सुमन श्रीवास्तव स्त्री रोग विशेषज्ञ का कहना है कि कुछ दंपत्ति मानते हैं कि गर्भावस्था में भी संभोग उतना ही अच्छा रहता है। वहीं, कुछ अन्य के मन में इसे लेकर चिंता या भय बना रहता है। 
डॉ श्रीवास्तव ने  कहा प्रेगनेंसी के दौरान सेक्स के बारे में कुछ मुख्य तथ्य है जो मैं बताने जा रही हूं!
क्या गर्भावस्था में सेक्स कर सकते हैं?
                                                                       

बहुत से दंपत्ति यह पूछते हैं कि गर्भावस्था में सेक्स करना सुरक्षित है या नहीं, खासकर कि पहली और तीसरी तिमाही में। उन्हें अक्सर यह चिंता रहती है कि इससे गर्भ में पल रहे शिशु को नुकसान तो नहीं पहुंचेगा।
अगर आपकी गर्भावस्था स्वस्थ और सामान्य रूप से चल रही है, तो आप पानी की थैली फटने तक संभोग कर सकती हैं।
अगर आप सेक्स करने के मूड में हैं, तो संतोषजनक प्रेम संबंध आपके रिश्ते के लिए अच्छा है। गर्भावस्था के दौरान भी और शिशु के जन्म के बाद भी इससे आपको बेहतर महसूस होगा।
हालांकि, सेक्स करने के लिए दबाव महसूस न करें। बहुत सी मलिाएं पाती हैं कि प्रेगनेंसी के दौरान उनकी सेक्स के प्रति रुचि में बदलाव आता है। ऐसा आपके बदलते मनोभावों, गर्भावस्था के साइड इफेक्ट जैसे मिचली आदि या फिर थकान की वजह से हो सकता है। कई बार आप सिर्फ चैन की नींद ही सोना चाहती हैं।
मुख्य बात यह है कि आपको अपने पति से बातचीत बनाए रखनी होगी और एक-दूसरे के नजदीक रहने और प्यार जताने के तरीके ढूंढ़ने होंगे। यदि आपकी सेक्स करने की इच्छा न हो तो अपने पति को बताएं कि आप क्या महसूस कर रही हैं।
#aaptak.net
○ https://g.page/modern-home-way

No comments