Header Ads

Aaptak.net:नियमित रूप से महिलाओं में sexसेक्स करने के लाभ

                                                                                 

》》डॉ सुमन श्रीवास्तव स्त्री रोग विशेषज्ञ का कहना है कि यूं तो sex सेक्स करने के बहुत लाभ है लेकिन महिलाओं के सेक्स करने के बहुत लाभ हैं।
                                                                    

आमतौर पर देखा गया है कि बढ़ती उम्र में महिलाएं किसी ना किसी बीमारी का शिकार होने लगती हैं।
इतना ही नहीं, शादी के बाद महिलाओं को कई तरह की समस्याएं शुरू हो जाती हैं। कई बार तो प्रेग्नेंसी के दौरान और प्रेग्नेसी के बाद भी महिलाएं कई समस्याओं से घिर जाती हैं।
ऐसी समस्याएं महिलाओं को ना हो और वे चुस्त-दुरूस्त रहें, इसके लिए सेक्स बहुत लाभकारी है। आइए जानें महिलाओं के सेक्स करने के फायदों के बारे में।  
                                                                               

                          तरोताजा रखता है सेक्स- यदि महिलाएं मन से सेक्स करें तो वे फ्रेश महसूस करेंगी। इससे उनमें फुर्ती भी आएगी।
कैलोरी होती है बर्न- आमतौर पर महिलाएं सोचती हैं कि सेक्स करने से वे मोटी हो गई हैं। लेकिन यह सिर्फ उनका भ्रम है। नियमित रूप से सेक्स करने से शरीर की कैलोरी बर्न होती है। इससे महिलाओं का आसानी से वजन भी कम होने लगता है।
शारीरिक व्यायाम है सेक्स- जो महिलाएं योग के लिए समय नहीं निकाल पाती या फिर जिन महिलाओं की शारीरिक निष्क्रियता अधिक है उनके लिए सेक्स किसी व्यायाम से कम नहीं।
खुश रहने का मंत्र है सेक्स- यदि आप स्वभाव से गुस्सैल हैं और छोटी-छोटी बात पर चिड़चिड़ी हो जाती हैं तो आपके लिए सेक्स बहुत फायदेमंद है। इससे आपको मानसिक संतुष्टि मिलेगी।
बीमारियों से बचाता है सेक्स- बढ़ती उम्र के साथ और समय-समय पर होने वाली गंभीर बीमारियों से बचाव का काम करता है सेक्स। जो महिलाएं नियमित रूप से सेक्स करती हैं वे सामान्य महिलाओं से अधिक स्वस्थ होती हैं।
डिप्रेशन दूर करता है सेक्स- भागदौड़ की जिंदगी में तनाव होना, परेशान होना या फिर डिप्रेशन होना आम बात है। ऐसे में यदि आप सेक्स करती हैं तो आपको आसानी से तनाव और डिप्रेशन से मुक्ति मिल सकती है।
रिश्तों को बेहतर बनाता है- यदि आपके पार्टनर से मनमुटाव रहता है या फिर बात-बात पर झगड़ा हो जाता है और आपकी बनती नहीं है तो आपको सेक्स को प्राथमिकता देनी चाहिए। सेक्स के जरिए ना सिर्फ आप अपने पार्टनर के अधिक करीब जा सकती हैं बल्कि आपके रिश्तों में भी सुधार हो सकता है।
आत्मविश्वास बढ़ता है- आमतौर पर देखा गया है कि जो महिलाएं सेक्स से दूर रहती हैं उनका आत्मविश्वास गिरता जाता है। यदि आप अपने जीवन में सेक्स को महत्ता देंगी तो निश्चित रूप से आपके आत्मविश्वास में इजाफा होगा।
बेहतर नींद के लिए जरूरी है सेक्स- आपको रात को ठीक से नींद नहीं आती या फिर आप नींद से जाग जाती हैं। आपकी नींद बहुत डिस्टर्ब रहती है तो भी सेक्स आपके लिए फायदेमंद है। सेक्स के जरिए आप बेहतर नींद ले सकती हैं।
प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है- अधिक सेक्स करने वाली महिलाओं का इम्युन सिस्टम कम सेक्स करने वाली महिलाओं के मुकाबले अच्छा होता है।
                                                                  डॉ सुमन श्रीवास्तव (स्त्री रोग विशेषज्ञ)
                                 $ aaptak.net

                             ○ https://g.page/modern-home-way

No comments