Header Ads

छपरा:अपराध की योजना बने रहे पांच अपराधी हथियार के साथ गिरफ्तार

छपरा,सारण पुलिस ने हथियार के साथ पांच अपराधियों को पकड़ने में महत्वपूर्ण सफलता हासिल की है और मांझी के मुबारकपुर में छठ पूजा के मौके पर हर्ष फायरिंग में शामिल एक अपराधी भी गिरफ्तार किया गया है। इस दौरान दो अपराधी भागने में सफल रहे। इस आशय की जानकारी प्रभारी पुलिस अधीक्षक रहमत अली ने शुक्रवार को नगर थाना में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में दी।
उन्होंने बताया कि मांझी थाना क्षेत्र के एकडेंगवा गांव के सुमित सिंह के घर पर एक बड़े आपराधिक घटना को अंजाम देने के लिए अपराधी जमे हुए थे। इसकी सूचना मिलने पर एसआईटी के पुलिस निरीक्षक रवि कुमार, पुलिस निरीक्षक धर्मेंद्र कुमार, एकमा थानाध्यक्ष राजेश कुमार चौधरी, मांझी थाना अध्यक्ष ओम प्रकाश चौहान के नेतृत्व में पुलिस वालों ने छापेमारी की।
इस दौरान पांच अपराधियों को पकड़ा गया। जबकि दो अपराधी भागने में सफल रहे। गिरफ्तार अपराधियों में मुबारकपुर गांव के रोहित कुमार सिंह उर्फ भोलू, हिमांशु कुमार तथा रणविजय सिंह, अमित शाह और रंजन सिंह शामिल है।
उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों में अमित शाह तथा रोहित कुमार सिंह उर्फ भोलू का पुराना आपराधिक इतिहास रहा है और पहले भी जेल भेजा जा चुका है। उन्होंने कहा कि पुलिस के लिए यह एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है । उन्होंने बताया कि रोहित कुमार सिंह मांझी थाना क्षेत्र के मुबारकपुर में छठ घाट पर हर्ष फायरिंग में शामिल था।
फरार अपराधियों की पहचान टीम कर रही पूछताछ
प्रभारी एसपी ने कहा कि गिरफ्तार किए गए सभी अपराधियों का संबंध कुख्यात अपराधी नौटंकी सिंह गिरोह से है। उन्होंने कहा कि फरार अपराधियों की पहचान कर ली गई है तथा उन्हें गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की जा रही है। पुलिस टीम की उन्होंने सराहना की और कहा कि उन्हें पुरस्कृत किया जायेगा।
दो देसी कट्टा, एक पिस्टल और दस कारतूस बरामद
अपराधियों के पास से दो देसी कट्टा, एक पिस्टल 10 जिंदा कारतूस, 2 बोतल शराब, 6 मोबाइल तथा चाकू आदि बरामद किया गया है। इस मामले में सभी के खिलाफ मांझी थाने में नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई है। उन्होंने बताया कि अपराधियों के द्वारा इस तरह की घटना को अंजाम देने की योजना बनाई जा रही थी। यह जांच की जा रही है।

No comments