Header Ads

BIHAR:: छपरा एकमा थाना अंतर्गत लूट कांड का हुआ उद्बोधन 5 अपराधी गिरफ्तार$$ लूटी गई राशि 684000 रुपए में से ₹4 लाख51 हजार बरामद साथ ही 5 अपराधी गिरफ्तार

                               
संवाददाता एसके सोनू छपरा
        BIHAR:: छपरा एकमा थाना अंतर्गत लूट कांड का हुआ उद्बोधन 5 अपराधी गिरफ्तार
$$ लूटी गई राशि 684000 रुपए में से ₹4 लाख51 हजार बरामद साथ ही 5 अपराधी गिरफ्तार
$$ लूट के समय प्रयुक्त मोटरसाइकिल हैमलेट,पैंट,शर्ट एवं मोबाइल भी बरामद किया गया
$$ फ्लिपकार्ट/ ईकार्ट के मैनेजर एवं कर्मी के द्वारा ही रची गई थी लूट की साजिश
                                    
छपरा सारण दिनांक 3 मई 2021 की रात्रि में एकमा थाना अंतर्गत ग्राम हंसराजपुर स्थित फ्लिपकार्ट ईकार्ट कोरियर कार्यालय से 17 लाख 56 हजार 299 रुपया की लूट होने के संबंध में प्रेस वार्ता में पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार ने जानकारी दी प्राप्त जानकारी के अनुसार एक्मा थाना कांड संख्या 177/21 दिनांक 3 मई 2021 धारा 395 अंकित की गई है। श्री संतोष कुमार पुलिस अधीक्षक सारण के निर्देशन में कांड के त्वरित उद्भेदन लूटी गई राशि की बरामदगी ओम गिरफ्तारी हेतु अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सदर के नेतृत्व में एसआईटी टीम की गठन कर त्वरित कार्रवाई का निर्देश दिया गया। अनुसंधान एवं छापामारी तथा तकनीकी अनुसंधान की मदद से आए तथ्य के प्रकाश में ईकार्ट /फ्लिपकार्ट कार्यालय में लगे सीसीटीवी का फुटेज के अवलोकन से एक अपराध कर्मी अभिषेक कुमार ग्राम -गम्हरिया थाना पचरुखी जिला सिवान से गिरफ्तार किया गया।
                                    
                  गिरफ्तार अपराधी अभिषेक कुमार के द्वारा इस घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार करते हुए उक्त घटना में सम्मिलित सभी अपराधियों के संदर्भ में बताया। पूछताछ के दौरान उन्होंने बताया कि फ्लिपकार्ट का मैनेजर गुंजन कुमार तथा एक अन्य कर्मी सूरज कुमार के मिलीभगत एवं लूटपाट का प्लान बना कर  इस घटना को अंजाम दिया गया! इस घटना के वक्त फ्लिपकार्ट/ईकार्ट कार्यालय में अपराधी अभिषेक कुमार द्वारा इस घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार करते हुए उक्त घटना में सम्मिलित सभी अपराध कर्मियों के संदर्भ में बताएं। पूछताछ के क्रम में उन्होंने बताया कि ईकार्ट और फ्लिपकार्ट का मैनेजर गुंजन कुमार तथा एक और अन्य कर्मी जिसका नाम सूरज कुमार के साथ मिलकर इस घटना को अंजाम दिया गया। घटना के समय फ्लिपकार्ट ईकार्ट कार्यालय में अपराध कर्मी अभिषेक कुमार,मैनेजर कुंदन,कुमार कृष्णा सिंह दिघवारा, तथा स्थानीय लड़का पैसा निकालने अंदर गया। घटना के बाद अपराधी एकमा थाना अंतर्गत ग्राम भूली गाछी में इकट्ठा हुए जहां कुछ पैसे का बंटवारा हुआ तथा बाकी के बाद में बटवारा करने की बात कर सभी वहां से निकल गए। इनके निशानदेही पर इनके हिस्से की लूट का ₹40 हजार नगद तथा लूट के समय पहने हुए पैंट एवं शॉट भी बरामद कर लिया गया है। आपको बताते चलें कि छापामारी के क्रम में इस लूट में संलिप्त ( 1) सूरज कुमार एकमा चट्टी, थाना: एकमा (2) कृष्णा सिंह ग्राम चक नूर थाना दिघवारा
(3) उमेश महतो ग्राम मीरपुर भूअल थाना दिघवारा सभी जिला सारण को गिरफ्तार किया गया!
उपरोक्त बकरे का अपराध कर्मी इस लूट में अपनी मिलीभगत स्वीकार किया तथा अपराध कर्मी उमेश महतो की निशानदेही पर इस लूट के ₹40 हजार अपराध कर्मी कृष्णा सिंह के निशानदेही पर लूट के एक ₹11 हजार रुपया, इस घटना को अंजाम देते समय पहने हुए शॉर्ट पैंट तथा हेलमेट घटना में प्रयुक्त मोबाइल एवं मोटरसाइकिल बरामद किया गया। इस घटना में संलिप्त सूरज कुमार के निशानदेही पर फ्लिपकार्ट लूट के ₹3 लाख60 हजार रुपए जिसमें मैनेजर एवं अन्य अपराध कर्मियों का भी हिस्सा को बरामद किया गया। साथ ही आपको बताते चलें कि इस घटना के संदर्भ में मात्र छह लाख 84 हजार रुपए की लूट मैनेजर एवं कर्मी के द्वारा प्लान से की गई थी जबकि इसे वहां के मैनेजर ने गबन करने के उद्देश्य से 11लाख रुपए राशि बढ़ाकर 17 लाख 56 हजार 299 रुपए की लूट बता कर केस दर्ज कराया गया था। इस प्रकार कूल राशि 6 लाख 84 हजार में से 4 लाख 51 हजार रुपए की बरामदगी हो चुकी है। अपराधी उमेश महतो ग्राम मीरपुर भुवाल थाना द्वारा जिला सारण एक कुख्यात अपराधी है जो डकैती लूट एवं अवैध के आधा दर्जन से अधिक मामले में जेल जा चुका है तथा उपरोक्त अपराध कर्मियों का अपराधिक इतिहास भी खंगाला जा रहा है। इस घटना में संदीप अन्य अपराध कर्मियों की गिरफ्तारी एवं लूटी गई शेष राशि की बरामदगी हेतु सघन छापेमारी की जा रही है।
बरामद वस्तुओं की विवरण::
1-लूटी गई राशि की बरामदगी 4 लाख 51 हजार रुपए
2-लूट में प्रयुक्त मोटरसाइकिल 1
3-लूट में प्रयुक्त मोबाइल 02
4-लूट के समय पढ़ने गए सीसीटीवी फुटेज में कैद पैंट शर्ट एवं हेलमेट
अपराधी उमेश महतो का अब तक ज्ञात अपराधिक इतिहास::
1-नगर थाना कांड संख्या 212/17 दिनांक 18 मई 2017 धारा 392
2-नगर थाना कांड संख्या 213/17. दिनांक 30 मई 2017 धारा 392
3-नगर थाना कांड संख्या 224/17 दिनांक 30 मई 2017 धारा 393
4-नगर थाना कांड संख्या 240/17 दिनांक 7 जून 2017 धारा 399/ 402/ 414
5-मांझी थाना कांड संख्या 185/18 दिनांक 16/01/18 धारा 399,402,120 बी
टीम में शामिल पुलिस पदाधिकारी:: एसआईटी टीम के नेतृत्व करता एवं सभी सदस्य। टीम में शामिल सभी पुलिस पदाधिकारी एवं सहकर्मी का कार्य सराहनीय रहा जिन्हें पुलिस अधीक्षक सारण के द्वारा पुरस्कृत किया जाएगा।

No comments