Header Ads

aap tak.net:सारण डोरीगंज आदर्श गांव बनाने हेतु ग्राम विकास परिषद रसूलपुरा का बैठक

*ग्राम विकास परिषद रसलपुरा का बैठक*
●http://news.aaptak.net
ग्राम विकास परिषद रसलपुरा, डोरीगंज (सारण) का एक समीक्षा बैठक आयोजित किया गया। बैठक में रसलपुरा ग्राम को आदर्श गांव बनाने हेतु किये जा रहे कार्यो के ऊपर विस्तार से चर्चा की गई तथा ग्रामीणों द्वारा रसलपुरा गांव को आदर्श गांव बनाने हेतु पुनः संकल्प लिया गया । 
                                 
इस अवसर पर परिषद के संस्थापक श्री संजय सिंह उज्जैन ने सभा को संबोधित करते हुए ग्रामवासियों से एकता, भाईचारा, आपसी मेल-मिलाप तथा ईमानदारी को बढ़ावा देने की अपील की। साथ ही साथ शिक्षा पर विशेष जोर दिया । उन्होंने युवा पीढ़ी को अनुशासन एवं संस्कार की शिक्षा दी तथा युवा वर्ग को दौड़ने एवं व्यायाम करने हेतु प्रेरित किया।
उन्होंने परिषद के कायदे कानून से सदस्यों को अवगत कराते हुए कहा कि परिषद में सभी सदस्यों को समान अधिकार है। परिषद का कोई भी फैसला सर्वसम्मति से लिया जाएगा। बहुमत का फैसला सर्वमान्य होगा। उन्होंने परिषद में दो नये पद, संयोजक एवं मीडिया प्रभारी, सृजित करने की बात कही तथा सर्वसम्मति से श्री *आशीष सिंह (लव जी) को संयोजक* एव श्री ब्रिजु को मीडिया प्रभारी मनोनीत किया गया। साथ ही उन्होंने गांव के चौमुखी विकास के बारे में विस्तार से चर्चा करते हुए कहा कि शीघ्र ही पुस्तकालय का शुभारंभ किया जाएगा। गरीब बच्चों को पुस्तक कापी एवं कलम मुहैया कराया जाएगा। गांव के हर घर को सड़क से जोड़ने का प्रयास किया जाएगा। गांव के तालाब पर वाकिंग ट्रैक बनाया जाएगा एवं शीघ्र ही वृक्षारोपण अभियान चलाया जाएगा। उच्च विद्यालय रसलपुरा को इन्टर कालेज बनाने का प्रयास किया जाएगा। समाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने के लिए संस्थापक महोदय ने परिषद के वरिष्ठ उपाध्यक्ष समाजसेवी श्री धर्मेन्द्र सिंह की भूरि भूरि भूरि प्रशंसा की एवं उन्हें शुभकामनाएं दी।

 सभा को सम्बोधित करते हुए परिषद के वरिष्ठ उपाध्यक्ष समाजसेवी श्री धर्मेन्द्र सिंह ने विकास कार्यों पर चर्चा करते हुए कहा कि पुस्तकालय बनाने का कार्य प्रगति पर है एवं शीघ्र ही पुस्तकालय कार्य करने लगेगा। उन्होंने शिक्षा के ऊपर विशेष बल देते कहा कि बच्चों को शिक्षित बनाने के लिए ग्राम विकास परिषद हर सम्भव प्रयास करेगी। अपने समभाषण मे अध्यक्ष श्री हरदेव सिंह ने ग्राम विकास परिषद के गठन पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि ग्राम विकास परिषद का गठन कर संस्थापक श्री संजय सिंह उज्जैन ने हमारा सपना पुरा कर दिखाया है । उन्होंने कहा कि परिषद का गठन संजय बाबू के अथक प्रयास से संभव हो पाया है।
संरक्षक श्री भूपेन्द्र सिंह, उपाध्यक्ष श्री चन्द्र मोहन सिंह, सचिव श्री जीतेन्द्र सिंह सहित अनेक गणमान्य व्यक्तियों ने आम सभा को संबोधित किया तथा गांव के विकास में अपना बहुमूल्य योगदान देने का आश्वासन दिया।
●http://news.aaptak.net
○https://g.page/modern-home-way
# https://g.co/kgs/8rj8xB

No comments