Header Ads

BIHAR- जिला परिषद अध्यक्ष मीणा अरुण ने अपने आवास कैंपस में परपर्यावरण दिवस के अवसर पर वृक्षारोपण कार्यक्रम किया।

                                     
एस के सोनू
   जिला संवाददाता छपराा
       http://news.aaptak.net
     छपरा नगर।                                                     
               
 प्राकृतिक ने हमारे जीवन मे बहुत कुछ दिया है, जल जंगल पहाड़ प्रकृति का दिया हुआ अनमोल धरोहर है इसे बचाना हम सबकी जिम्मेदारी है इसके लिए पेड़ पौधे को लगाना आवश्यक है।
                                    
 उक्त बातें जिला परिषद अध्यक्ष मीना अरुण ने पर्यावरण दिवस पर मंगलवार को अपने आवासीय कैंपस मे आयजित वृक्षारोपण कार्यक्रम में कही।
                                 
 इस अवसर पर जिप अध्यक्षा ने फलदार एवं छायादार वृक्ष लगाकर पर्यावरण को बढ़ाओ देने का भी आम जनता से अनुरोध किया। पर्यावरण दिवस के अवसर पर आयोजित वृक्षारोपण कार्यक्रम में जिला परिषद अध्यक्ष मीना अरुण ने पंचायती राज के प्रतिनिधियों एवं आम जनता से पर्यावरण को बचाने के लिए 
कम से कम एक वृक्ष लगाकर संकल्प लेने की आवश्यकता पर बल देते हुए कहा कि तभी हम सही मायने मे पर्यावरण को बचा सकते हैं। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा भी पर्यावरण को बढ़ावा देने के लिए जल जीवन हरियाली योजना चलाया जा रहा है। जिप अध्यक्षा ने यह भी कहा कि जल जंगल पहाड़ प्रकृति का अनमोल धरोहर है इसकी रक्षा करना हर मानव की जिम्मेदारी है। जलवायु परिवर्तन के लिए वृक्षारोपण आवश्यक है। उन्होंने कहा कि गत वर्ष भी मैंने अपने कैंपस में वृक्ष लगाया था। उन्होंने पर्यावरण दिवस पर वृक्ष लगाने का अनुकूल समय बताते हुए आम लोगों से अपने निजी जमीन में वृक्षारोपण का अनुरोध किया। जिप अध्यक्ष ने कहा कि अपने आवासीय परिसर में खाली पड़ी जमीनों में आम, सागवान, स्नेक प्लांट एवं होम प्लांट, गोल्डन फोटोस एवं पीस प्लांट सहित फलदार तथा छायादार वृक्ष लगाया जाएगा इसके लिए जमीन को तैयार कर लिया गया है। आम जनता से भी पर्यावरण दिवस पर बढ़-चढ़कर पेड़ पौधा लगाने का अनुरोध करते हुए सरकार द्वारा चलाई जा रही जल जीवन हरियाली योजना को और गति देने अनुरोध किया। इस अवसर पर जिप उपाध्यक्ष जयमित्रा देवी जिला परिषद सदस्य पुष्पा सिह,हरिबदन सिह,तारकेश्वर राम सलिमापुर पंचायत के मुखिया अरुणजी तथा जिप अध्यक्षा के पति अरूण कुमार सिह आदि उपस्थित थे।
  ●http://news.aaptak.net
○https://g.page/modern-home-way
# https://g.co/kgs/8rj8xB

No comments