Header Ads

aaptak.net:अमरनाथ गुफा की प्रतिमा छपरा में देखने के लिए श्रद्धालुओं की हजारों की संख्या में जुटी भीड़!

                                 
बिहार छपरा शहर के नवीगंज मोहल्ले में बाबा मनोकामना नाथ नवयुवक समिति ने इस बार दुर्गा पूजा के शुभ अवसर पर बाबा मनोकामना नाथ मंदिर और उसके गुफा की प्रतिमा और गुफा जैसे आर्टिफिशियल सजावट से बिल्कुल उसका रूप देने का प्रयास किया है।
                                  
 @बाबा अमरनाथ संक्षेप वर्णन-
पहले से मान्यता है कि एक बार कश्मीर की घाटी जलमग्न हो गई। 
                                      
उसने एक बड़ी झील का रूप ले लिया। जगत के प्राणियों की रक्षा के उद्देश्य से ऋषि कश्यप ने इस जल को अनेक नदियों और छोटे-छोटे जलस्रोतों के द्वारा बहा दिया। उसी समय भृगु ऋषि पवित्र हिमालय पर्वत की यात्रा के दौरान वहां से गुजरे।
                                    
तब जल स्तर कम होने पर हिमालय की पर्वत श्रृखंलाओं में सबसे पहले भृगु ऋषि ने अमरनाथ की पवित्र गुफा और बर्फानी शिवलिंग को देखा। 
                                  
मान्यता है कि तब से ही यह स्थान शिव आराधना का प्रमुख देवस्थान बन गया और अनगिनत तीर्थयात्री शिव के अद्भुत स्वरूप के दर्शन के लिए इस दुर्गम यात्रा की सभी कष्ट और पीड़ाओं को सहन कर लेते हैं। यहां आकर वह शाश्वत और अनंत अध्यात्मिक सुख को पाते हैं। 
# इस नवयुवक समिति के कार्यकारिणी सदस्य है-
अध्यक्ष -रतन कुमार,विकास कुमार,सूरज कुमार,आकाश कुमार ,अंशु, पिंटू कुमार,अभिषेक कुमार सोनी,मोनी राय शुभम  कुमार,उत्तम कुमार,अंकुश कुमार,बिट्टू सिंह,पप्पू कुमार बिट्टू सोनी, विकास राय,काली सिंह सभी सदस्यों ने मिलकर इस दुर्गा पूजा के अवसर पर बाबा अमरनाथ के श्रद्धालुओं के लिए जो इस सदस्य ने किया है इसके लिए बाबा इन सारे सदस्यों की मनोकामना पूर्ण करें।
जो श्रद्धालु बाबा अमरनाथ यात्रा पर नहीं जा सके हो वे छपरा मोहल्ला नवीगंज मैं आकर बाबा का दर्शन करना ना भूले।
                     ( हर हर महादेव)

No comments