Header Ads

aaptak.net:डीपीओ के मनमाने आदेश पर आरडीडीई ने लगाया ब्रेक, आदेश को किया रद्द डीपीओ साक्षरता ने तालिमी मरकज और टोला सेवकों का मनमाने तरीके से किया था स्थानांतरण

एस के सोनू 
                                     
             बिहार - सारण जिले के अलग-अलग प्रखंडों के तालिमी मरकज, टोला सेवक , स्वयंसेवक, शिक्षकों का स्थानांतरण मनमाने ढंग से डीपीओ साक्षरता सारण तारीक अशरफ के द्वारा मनमाने ढंग से बहुत दूर कर दिया गया था। 
                               
जिसकी शिकायत इन लोगों ने जिला शिक्षा पदाधिकारी सारण, आरडीडीई सारण प्रमंडल, छपरा और प्राथमिक शिक्षक संघ से की थी ।
                                  
प्राथमिक शिक्षक संघ संयुक्त सचिव सुरेंद्र सिंह के नेतृत्व में टोला सेवक तालिमी मरकज का प्रतिनिधिमंडल आरडीडीई से मिले और इनकी समस्याओं को अवगत कराएं ।
                                   टोला सेवकों, तालिमी मरकजो का स्थानांतरण अपने टोला से 10 से 15 किलोमीटर दूर कर दिया गया है। जबकि नियमावली में स्पष्ट है कि स्थानांतरण अपने टोला के बगल में ही करना है ।और इसमें भी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी से सहमति प्राप्त करनी है ।इसके बावजूद जिला कार्यक्रम पदाधिकारी माध्यमिक शिक्षा ने जानबूझकर इन्हें प्रताड़ित करने के लिए दूर कर दिया गया है। आरडीडीई सारण प्रमंडल ने स्थानांतरण पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दिये है । आर डी डी साहब ने कहे की इसकी जांच होगी कि किन कारणों से इतना दूर स्थानांतरण किया गया है। टोला सेवक और तालिमी मरकज कर्मियों मेंअनु कुमारी ,तरन्नुम जहां, शबाना खातून, पूनम देवी, सबा परवीन, एसा खातून, तबस्सुम परवीन, रुखसार प्रवीण, गुड़िया खातून, सच्चिदानंद चौधरी, निकहत परवीन, अफसाना खातून ,मोहम्मद अकबर, मोइन खान आदि ने आरडीडी ऑडियो से शिकायत की है।

No comments