Header Ads

Aap tak.net::5 जनवरी से होगी बीएड फर्स्ट ईयर की परीक्षा

                              
संजय भारद्वाज 
 ब्यूरो प्रमुख बिहार झारखंड
तीनो जिले के लिए बनाए गए दो परीक्षा केंद्र
छपरा सदर : जयप्रकाश विश्वविद्यालय के अंतर्गत आने वाले सभी बीएड महाविद्यालयों के सत्र 2020-22 के प्रथम वर्ष की परीक्षा 5 जनवरी से आयोजित की जाएगी। उक्त बातों की जानकारी देते हुए परीक्षा नियंत्रक डॉ अनिल कुमार ने बताया कि इस परीक्षा के आयोजन के लिए छपरा शहर के 2 महाविद्यालयों को परीक्षा केंद्र बनाया गया है । रामजयपाल महाविद्यालय छपरा में सारण जिले एवं गोपालगंज जिले के सभी बीएड महाविद्यालयों के परीक्षार्थियों का परीक्षा केंद्र तथा गंगा सिंह महाविद्यालय छपरा में सिवान जिला के सभी बीएड महाविद्यालयों के परीक्षार्थियों का परीक्षा केंद्र बनाया गया है।
                                 
     बताते चलें की परीक्षा 5 जनवरी से 11 जनवरी तक आयोजित की जाएगी। परीक्षा का समय 11 बजे दिन से लेकर 2:00 बजे तक 1 पाली में संपन्न होगी ।
5 जनवरी को कोर्स एक के लिए चाइल्डहुड एंड ग्रोइंग अप, 6 जनवरी को कोर्स दो के लिए कंटेंपरेरी इंडिया एंड एजुकेशन, 7 जनवरी को कोर्स 3 के लिए लर्निंग एंड टीचिंग, 8 जनवरी को कोर्स चार के लिए लैंग्वेज एंड करिकुलम, 9 जनवरी कोर्स 5 के लिए अंडरस्टैंडिंग डिसीप्लिन एंड सब्जेक्ट, 10 जनवरी को कोर्स 6 के लिए जेंडर, स्कूल एंड सोसाइटी तथा 11 जनवरी को कोर्स सात ए के लिए पेडागोगी ऑफ ए स्कूल एंड सोसाइटी पेपर की परीक्षा होगी । वही परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि प्रैक्टिकल 13 जनवरी से 15 जनवरी तक सभी बीएड महाविद्यालयों के परीक्षार्थियों का उनके अपने महाविद्यालय पर ही परीक्षा आयोजित की जाएगी।

No comments